मंगलवार, 11 अप्रैल 2017

Book Cover of the Day(कम इजी गो इजी )





शीर्षक : कम इजी गो इजी
लेखक : जेम्स हेडली चेज़

जेम्स हेडली चेज़ थ्रिल्लर्स लिखा करते थे। और इनके उपन्यासों में प्रयोग किये जाने वाले कवर भी बेहतरीन होते थे। ऊपर लिए कवर को ही ले लें। इसमें एक व्यक्ति कुर्सी पे बैठा है और उसके हाथ में एक पिस्तौल है। सामने एक लड़की खड़ी है जिसे देख कर लग रहा है कि उसे जबरदस्ती खड़ा किया गया है। लेकिन उसके हाव भाव दर्शाते हैं कि उसे काबू करना आसान न होगा।

जेम्स हेडली चेज के उपन्यास बेहतरीन तो होते ही हैं लेकिन इनकी एक और खासियत मेरे लिए है। मुझे ये याद नहीं रहता कि किस उपन्यास को मैं पढ़ चुका हूँ। टाइटल सुनकर तो  मैं बता ही नहीं सकता। हाँ, जब उपन्यास आधा पढ़ लेता हूँ तो ध्यान आता है कि ये तो पढ़ा हुआ है। ये भी एक अच्छा अनुभव होता है क्योंकि आप इस कारण एक उपन्यास का कई मर्तबा आनंद उठा सकते हैं। इसी उपन्यास को ले लें। गुडरीड के हिसाब से मैंने इसे अगस्त दो हज़ार बारह में पढ़ा था लेकिन अभी मुझे कुछ आईडिया नहीं है कि उपन्यास किस विषय में है? दुबारा पढूंगा तो दुबारा आंनद ले पाऊँगा।

आपका क्या ख्याल है? आपके साथ भी ऐसा होता है कि उपन्यास पढ़कर भूल जाएँ कि उस शीर्षक की कहानी क्या थी?

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकप्रिय पोस्ट