बुधवार, 9 नवंबर 2016

Book Cover of the Day(The Last Quarry)

शीर्षक : The Last Quarry
लेखक : Max Allan Collins
कवर आर्ट: Robert McGinnis
सीरीज : Hard Case Crime #23, Quarry #7

हार्ड केस क्राइम एक ऐसा प्रकाशक है जिसने अंग्रेजी के पल्प फिक्शन को दुबारा खड़ा करने की कोशिश की है।  ये किताब को उसी तरह छापते है जैसे पल्प फिक्शन के स्वर्ण काल में छपती थी। बस फर्क ये है कि कागज़ की गुणवत्ता अच्छी है।

एक और अच्छी बात इस प्रकाशन संस्था में ये है कि ये कवर पेंटिंग बनाने वाले कलाकार का नाम भी किताब में प्रकाशित करते हैं। जो कि हिंदी पल्प फिक्शन में नहीं होता। अगर हिंदी वाले ऐसा करें तो उन कलाकरों का उनकी उचित जगह और सम्मान मिलेगा। अंग्रेजी प्रकाशक इसी मामले में हिंदी वालों से जुदा होते है। जहाँ क्रेडिट देना होता है उधर अक्सर वो क्रेडिट दे देते हैं।

जहाँ तक किताब की बात है तो किताब एक कॉन्ट्रैक्ट किलर क्वैरी को केंद्र में रख कर लिखी गयी है। मैक्स एलन  कॉलिंस ने इस किरदार के ऊपर एक श्रृंखला लिखी है।  क्वैरी पैसे लेकर काम करता है और उसका काम अक्सर किसी की जान लेना होता है।  उसके लिए ये सिर्फ काम है और हर नावेल अलग काम के ऊपर होती है।

मैंने इस  श्रृंखला का उपन्यास द फर्स्ट क्वैरी पढा है जो कि मुझे बहुत पसंद आया था। ये उपन्यास भी मेरे पास मौजूद है। देखिये कब नंबर आता है इसका।  तब तक आप कवर का लुत्फ़ उठाइये।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लोकप्रिय पोस्ट